Friday, February 23, 2024
featuredलखनऊ

व‍िधानपर‍िषद में अख‍िलेश ने बीजेपी पर लगाए ये 8 आरोप

SI News Today

लखनऊ.अख‍िलेश यादव शुक्रवार को व‍िधानपर‍िषद की कार्यवाही में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर न‍िशाना साधा। अख‍िलेश ने राज्य के लॉ एंड से ऑर्डर से क‍िसानों तक के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा। अख‍िलेश के बीजेपी पर 8 बड़े आरोप…
#ये (बीजेपी) चमत्कारी लोग हैं तंत्र-मंत्र जानते हैं, क्योंकि जनता से जो हम बोलते थे, वह उन्होंने समझा नहीं। ये लोग जो झूठ बोले, उसे जनता ने मान ल‍िया।
#आप कम से कम 325 सैफई बनाकर ही दिखा दो। किसान का गाय के प्रति प्रेम बढ़े, इसके लिए सरकार के पास क्या योजना है?
#हम ताे 24 घंटे ब‍िजली दे रहे थे, लेकिन आपके (बीजेपी) आने से कम हो गई। हमने कभी भेदभाव नहीं किया। आंकड़े देख लो, हमने रमजान और दीवाली पर भेदभाव नहीं किया है। दीवाली पर तो ज्यादा ही द‍िया है।
#इन लोगों ने समाजवादी शब्द पूर्वांचल एक्सप्रेस से हटा दिया, जबकि समाजवादी शब्द संविधान में है। कानून व्यवस्था के लिए जो किया जा सकता था, वो हमने किया। डीजीपी और मंत्री हम भी भेजते थे। कोई नया काम करके दिखाओ।
#सहारनपुर में क्या हुआ, सब जानते हैं। कहते हैं क‍ि सदस्य की सिफारिश नहीं मानी जाएगी, लेकिन कप्तान को हटा दिया गया। मीडिया ने इनको बनाया, मीडिया ही इनको काटेगा। दिल्ली वाला सबसे बड़ा उदाहरण है। कुछ लोग तो अब योगी की फोटो हिम्मत करके चला रहे हैं।
#हमने ईवीएम पर सवाल उठाया। हमारे कई सदस्यों ने सवाल खड़ा किया। 10वीं-12वीं पास आदमी ने पेट्रोल पंप में चिप लगा दी। आप लोग अफसरों से बात करो, हमने कभी गलत काम को बढ़ावा नहीं द‍िया।
#अख‍िलेश ने डि‍प्टी सीएम केशव मौर्य पर कमेंट करते हुए कहा कि एक माननीय सदस्य नेमप्लेट हटाकर ऑफिस में बैठ गए। बाद में उन्हें हटाया गया। आप लोग बता दो क‍ि इतने सीएम कैसे संभालते हैं।
#अखिलेश ने सवाल किया कि पहले कहा गया था कि 14 दिन में शुगर मिल किसानों का पेमेंट हो जाएगा, लेक‍िन अब तक कितना हुआ? वाराणसी को क्याेटो बनाने की बात कही गई, लेकिन अभी तक क्योटो कोई नहीं गया?

SI News Today

Leave a Reply