Friday, February 23, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

महिंद्रा मोजो 300 प्रीमियम मोटरसाइकिल का नया वैरिएंट हुआ लांच, जानिए फीचर्स

SI News Today

महिंद्रा टुव्हीलर ने सोमवार को अपनी प्रीमियम बाइक मोजो-300 का एक किफायती वेरिएंट लॉन्च किया है। इस बाइक को महिंद्रा मोजो यूटी (यूनिवर्सिल टॉरर)-300 नाम दिया गया है और इसकी कीमत (एक्स-शोरुम, दिल्ली) 1.4 लाख रुपए रखी गई है। मोजो-300 के स्टैंडर्ड वेरिएंट मोजो एक्सटी की तुलना में मोजो यूटी-300 की कीमत 35000 रुपए कम रखी गई है। नए सस्ते वेरिएंट में कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव नई बाइक में भारी-भरकम इनवर्टिड फॉर्क्स की जगह पर कन्वेंशनल टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स का होना है। बाइक में ड्यूल हैडलैंप सेटअप और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं। महिंद्रा का कहना है कि नई मोजो यूटी-300 हल्की और भरोसेमंद है।

अन्य बदलावों की बात करें तो मोजो यूटी-300 में हाई-परफॉर्मेंस Pirelli टायर्स की जगह पर एमआरएफ रबर टायर का इस्तेमाल किया गया है। मोजो एक्सटी में जहां स्पॉर्टी ड्यूल टोन कलर ऑप्शन हैं, वहीं मोजो यूटी-300 में सिंगल टोन ऑप्शन रेड और ब्लू ही दिए गए हैं। ईंधन की कम खपत के लिए महिंद्रा मोजो में 300 सीसी इंजन के साथ सिंगल सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। वहीं यूटी-300 में एक इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन भी दिया गया है। बाइक में 21 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक और प्रीमियम ऐलॉय व्हील्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाइक में आगे की तरफ 320 एमएम और पीछे की तरफ 240 एमएम डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इस बाइक में मल्टी फंक्शनल, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं, जो कि एनालॉग टैकोमीटर और एलसीडी स्क्रीन से लैस हैं। नए वैरिएंट में लॉन्च होने के साथ ही मोजो-300 अब देशभर के 60 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। खास बात है कि इस महीने बाइक के बुकिंग पर महिंद्रा 10000 रुपए का फायदा दे रही है।

SI News Today

Leave a Reply