Tuesday, May 28, 2024
Uncategorized

योगी सरकार की पहल| बहराइच के खाद्य गोदाम में डंप 6,111 क्विंटल चावल सीज ,

SI News Today

बहराइच । रविवार को नानपारा में चावल और दाल के अवैध रूप से बने गोदामों पर छापा मारा गया जिसमें 6,111 क्विंटल चावल व 150 क्विंटल दाल बरामद हुई। डीएम के निर्देश पर इन गोदामों को सीज कर दिया गया है। जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है।

मिहींपुरवा व रुपईडीहा रोड पर बने अनाज गोदामों में अवैध तरीके से अनाज डंप होने की सूचना प्रशासन को मिली। डीएम अजयदीप सिंह ने एसडीएम नानपारा, नायब तहसीलदार के साथ इन गोदामों पर छापा मारा। तीनों गोदामों से 50 किलो वजन की 12,222 बोरी चावल व 300 बोरी दाल बरामद की गईं। छापामारी के दौरान गोदाम पर मिले लोग प्रशासनिक अफसरों को डंप अनाज के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए।

इस पर पुलिस ने गोदामों को सीज कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक गोदामों में डंप यह खाद्यान्न पड़ोसी देश नेपाल को तस्करी किया जाता है। चावल व दाल शिखर नाम के ब्रांड की बोरियों में नेपाल भेजा जाता है। पकड़े गए खाद्यान्न की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। एसडीएम एसपी शुक्ला ने बताया कि छापामारी के दौरान पाई गई चावल व दाल की बोरियों को गोदाम में रखने के लिए मंडी में कोई भी स्वीकृति नहीं कराई गई थी। गोदाम सीज किए गए हैं।

 

SI News Today

Leave a Reply