Thursday, June 20, 2024
Uncategorized

लेनोवो का स्मार्ट बैंड HW01 लॉन्च, काम करते वक्त नींद आने पर करेगा अलर्ट

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने भारत में अपना नया फिटनेस ट्रैकर लॉन्च कर दिया है। लेनोवो के Smart Band HW01 को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 1,999 रुपये हैं। यह ब्लैक कलर में सेल के लिए उपलब्ध है। लेनोवो Smart Band HW01 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 0.9-इंच की ओएलईडी डिसप्ले दी गई है। इसमें यूजर अपने फिटनेस ट्रैकिंग डेटा को सेव रख सकेंगे। इसके साथ ही इसमें ‘स्पोर्ट्स मोड’ भी दिया गया है। इसके अलावा अंदर डायनेमिक हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है जो हर 15 मिनट में हार्ट रेट की मॉनिटरिंग करेगा।

वहीं, इस फिटनेस ट्रैकर में एक एंटी-स्लीप मोड भी दिया गया है जो तय किए गए समय से पहले सोने पर यूजर्स को वाइब्रेशन के जरिए जगा देगा। कंपनी के मुताबिक यह ट्रैकर यूजर को ड्राइव करते वक्त या रात में काम करते वक्त झपकियां लेने पर या ध्यान भटक जाने पर अलर्ट करेगा। इतना ही नहीं ये बैंड यूजर्स को सोशल मीडिया जैसे ई-मेल, व्हाट्सएेप या फेसबुक नोटिफिकेशन के अलर्ट भी देता रहेगा। स्मार्ट बैंड HW01 का इस्तेमाल एंड्राइड और आईओएस यूजर्स स्मार्टफोन से फोटोज लेने और म्यूजिक कंट्रोल करने के लिए कर सकते हैं। बैंड का स्ट्रैप सिलिकॉन का बना हुआ है। वहीं, यह बैंड वाटर प्रूफ है। पावर बैकअप के लिए इसमें 85mAH की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के अनुसार 5 दिन तक का बैकअप देगी। इसका वजन 22 ग्राम है।

आपको बता दें कि चीन की कंपनी हुओमी ने हाल ही में अपने अमेजफिट ब्रांड के तहत एक नया फिटनेस ट्रैकर पेश किया था। इस हेल्थ बैंड फिटनेस ट्रैकर की कीमत 699 चीनी युआन (करीब 6,500 रुपये) है। यह चीन में जल्द ही सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह ट्रैकर डीप ब्लैक, रोज गोल्ड और सैफायर ब्लू कलर वेरिएंट्स में मिलेगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि यह ट्रैकर दूसरे देशों में भी सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, क्योंकि हुओमी अमेरिका समेत कई पश्चिमी बाजारों में स्थापित है। यह एक इनबिल्ट चिप के साथ आता है, जो यूजर के डेटा को रिकॉर्ड कर सकता है। यह फीचर इस बैंड की खासियत बताया जा रहा है। इसमें 0.42 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसे स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसका वजन मात्र 18 ग्राम है। इसमें 95 mAH की बैटरी दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply