Saturday, March 2, 2024
featuredदुनिया

अटलांटा हवाई अड्डे रोके गए भारतीय नागरिक की अमेरिकी हिरासत में मौत

SI News Today

अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिए गए 58 वर्षीय भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल की अटलांटा के एक अस्पताल में हिरासत में ही मौत हो गई। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा था। अस्पताल में मंगलवार को दोपहर बाद उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने उसकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उनकी मौत हो गई।

पटेल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पर पहुंचा थे। अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) ने एक बयान में कहा कि उसके पास आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में आईसीई की हिरासत में भेजा गया था जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई जिसमें उसे उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह का रोगी पाया गया था।

SI News Today

Leave a Reply