Monday, February 26, 2024
featuredदुनिया

इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान आग के गोले में तब्दील हुआ प्राइवेट जेट….

SI News Today

इस्तांबुल के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक प्राइवेट जेट उस वक्त हादसे का शिकार हो गया, जब उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा रही थी। जैसे ही यह विमान एयरपोर्ट पर उतरा, उसमें आग लग गई, जिसमें चार लोग झुलस गए। हादसे की वजह से अतातुर्क इंटरेशनल एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा, जिसे बाद में खोल दिया गया, लेकिन विमान अभी भी देरी से उड़ रहे हैं। इस्तांबुल के गवर्नर वासिप साहिन ने बताया कि हादसे का शिकार हुए प्लेन में दो पायलट, एक क्रू मेंबर और एक यात्री सवार था। ये चारों ही तुर्की के नागरिक हैं। वहां की न्यूज एजेंसी ने उनके हवाले से लिखा है, ‘इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई। घायल हुए सभी लोग अब सही हैं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।’

साथ ही उन्होंने कहा कि इस वजह से विमानों की उड़ान कुछ समय के लिए प्रभावित हुई, लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो रहा है। साहिन ने बताया कि प्लेन रनवे पर दौड़ रहा था, तभी उसमें आग लग गई, लेकिन इसमें सवार सभी लोग खुद ही प्लेन से निकलकर ऊपर आ गए थे।

एक न्यूज एजेंसी ने लिखा है कि प्लेन ने एयरपोर्ट से नॉर्थन साइप्रस के लिए उड़ान भरी थी। कुछ देर बाद प्लेन में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आई गई, जिसकी वजह से यह वापस आ गया और इसकी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। लैंडिंग के वक्त इस प्लेन में आग लग गई। हालांकि, हादसे की वजह अभी तक पता नहीं लग पाई है। जैसे ही इस प्लेन में आग लगी, वहां मौजूद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने इस बुझाने में कामयाबी हासिल कर ली। अभी मामले की जांच की जा रही है। हादसे के बाद फौरेंसिक टीम भी वहां पहुंची थी।

अतातुर्क इंटरेशनल एयरपोर्ट यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है। बताया जा रहा है कि इस एयरपोर्ट पर एक दिन में करीब 1500 प्लेन उड़ती या उतरती हैं। यह एयरपोर्ट काफी व्यस्त चलता है, ऐसे में प्रशासन ने अगले साल इस्तांबुल में एक नया एयरपोर्ट खोलने की योजना बनाई है।

SI News Today

Leave a Reply