Friday, May 17, 2024
featured

CWG 2018: महिला कुश्ती में बबीता फोगाट को फाइनल में मिली हार, सिल्वर से ही करना पड़ा संतोष

SI News Today

#BrekaingNews

#GC2018Wrestling भारत की महिला कुश्ती पहलवान बबीता कुमारी ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक अपने नाम किया। आठवें दिन महिलाओं की फ्रीस्टाइल 53 किलोग्राम स्पर्धा में बबीता ने ये मेडल जीता है। बबीता को इस स्पर्धा के फाइनल में कनाडा की डियाना वीकर ने 5-2 से मात देकर स्वर्ण पदक जीता। बबीता फाइनल मुकाबले में डियाना की तकनीक के आगे कमजोर नजर आईं। डियाना ने पहले ही भारतीय पहलवान पर दबाव बनाते हुए एक अंक हासिल किए।

इसके बाद बबीता ने डियाना पर अपनी पकड़ बनाते हुए दो अंक बटोरे, लेकिन यहां जजों ने डियाना को भी दो अंक दिए और उन्होंने फिर 3-2 से बढ़त बना ली है। बबीता ने मौका हासिल करते हुए बबीता के पैर पकड़ उन्हें पलटने की कोशिश की, लेकिन यहां डियाना ने दांव मारते हुए बबीता को ही पलटकर दो और अंक हासिल किए और अंत में 5-2 से स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया और बबीता को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले बबीता कुमारी ने बबीता ने राउंड रोबिन के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की दीपिका दिलहानी को 4-0 से मात दी थी। बबीता ने दीपिका को एक बार में ही चित कर जीत हासिल की। इससे पहले, बबिता ने पहले मुकाबले में नाइजीरिया की बोस सैमुएल को मात दी। बाबीता ने अपनी विपक्षी को कम मौके दिए और तीन राउंड में सिर्फ एक अंक ही लेने दिया। बोस भी अच्छा खेल रही थीं और डिफेंस अच्छा कर रही थीं, लेकिन बबिता किसी तरह तीन अंक लेकर मुकाबला 3-1 से जीतने में सफल रहीं।

SI News Today

Leave a Reply