Saturday, April 13, 2024
दिल्ली

लोकायुक्त में केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत

SI News Today

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सतेंद्र जैन की मुश्किलें सिर्फ कपिल मिश्रा के आरोपों तक ही सीमित नहीं रही है. कपिल के इन गंभीर आरोपों के बाद अब वकील नीरज कुमार ने लोकायुक्त के यहां एक शिक़ायत अर्जी दी है, जिसमें केजरीवाल और सतेंद्र जैन के ऊपर लगे आरोपों की लोकायुक्त से जांच कराने की मांग की गई है.

वकील और बार सेक्रेटरी नीरज कुमार का कहना है कि उन्होंने यह शिकायत इसलिए की है, क्योंकि ये आरोप बेहद गंभीर हैं और केजरीवाल के एक मंत्री ने ही उन पर और सतेंद्र जैन पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि ये आरोप उस आम आदमी पार्टी के मुखिया पर लगे हैं, जिसका जन्म ही भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए हुआ है. लिहाजा यह मामला और भी गंभीर हो जाता है.

नीरज ने कहा कि केजरीवाल अपने आंदोलन के दौरान लोकायुक्त को लेकर बहुत कुछ कहते थे. ऐसे में वह चाहता हुं कि इस मामले में जांच लोकायुक्त के माध्यम से ही हो और जो भी लोकायुक्त की सिफारिशें हो, उनको राष्ट्रपति के पास भेजकर लागू कराया जाए. लोकायुक्त से की गई शिकायत में इस तरफ भी इशारा किया गया है कि अगर जांच लोकायुक्त के माध्यम से होगी, तो ये भी साफ हो जाएगा कि केजरीवाल और उनकी सरकार ने अपने किस रिश्तेदार के लिए लैंड डील करवाई.

सरकार के कौन-कौन लोग इस डील को करने मे शामिल थे और उन रिश्तेदारों के नाम क्या हैं. आम आदमी पार्टी के कौन-कौन और नेता इस पूरे मामले मे केजरीवाल की मदद कर रहे थे. एक ऐसी पार्टी जो लोकायुक्त और जन लोक पाल की बात करती थी. भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करती थी, वह आज खुद ही इसमें लिप्त है. जनता को भी सच्चाई पता चलेगा कि जिन पर उन्होंने भरोसा किया, उन लोगों ने उनको कैसे ठगा.

शिकायतकर्ता ने कहा कि उनको उम्मीद है कि उनकी इस शिकायत पर जल्द ही सुनवाई होगी. इस मामले में सुनवाई कब तक होगी और लोकायुक्त के इस मामले में सुनवाई के दौरान जांच में और क्या-क्या ख़ुलासे होते है, यह देखना दिलचस्प होगा

SI News Today

Leave a Reply