Saturday, May 25, 2024
लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ के सुझाव का असर लखनऊ में दिखा , सोमवार को कुछ स्कूलों की छुट्टी रद की

SI News Today

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि महापुरुषों की जयंती पर स्कूल खोलकर उनके बारे में विद्यार्थियों को बताया जाए और इस दिन छुट्टी न रहे। इसे कुछ स्कूलों ने लागू करने में कोई देरी नहीं की। यहां तक की शिक्षा विभाग के द्वारा आदेश जारी करने का भी इंतजार नहीं किया। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के मौके पर सोमवार को शहर के कई प्राइवेट स्कूल खोले जाएंगे। यह छुट्टी स्कूलों ने खुद ही रद की है।

स्कूल भले ही फीस बढ़ोतरी व शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) से गरीब बच्चों के निश्शुल्क दाखिले में सरकारी आदेश को मानने में कतराते हों, लेकिन छुट्टियां रद कर स्कूल खोलने के मामले में उन्होंने तेजी दिखाई है। सिटी मांटेसरी स्कूल (सीएमएस) की ओर से विद्यार्थियों व अभिभावकों को सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के मौके पर स्कूल खोले जाने की जानकारी दी गई है। स्कूल में पूर्व प्रधानमंत्री के जीवन के बारे में जानकारी दी जाएगी और पढ़ाई भी होगी।

सीएमएस के जनसंपर्क अधिकारी ऋषि खन्ना कहते हैं कि यह तो विद्यार्थियों की भलाई के लिए ही निर्णय लिया गया है। वहीं एसकेडी एकेडमी भी सोमवार को चंद्रशेखर आजाद जयंती के मौके पर खुलेगा। मीडिया कोआर्डिनेटर निवेदिता भट्ट ने बताया कि सीएम की मंशा के अनुसार विद्यार्थियों को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के जीवन के बारे में बताया जाएगा। इसी के मद्देनजर सोमवार की छुट्टी को रद कर दिया गया है। वहीं लखनऊ पब्लिक स्कूल की भी सभी ब्रांच सोमवार को खोली जाएंगी। हॉर्नर स्कूल भी खुलेगा।

 

SI News Today
Faiz Ahmad
the authorFaiz Ahmad

Leave a Reply