Tuesday, April 30, 2024
featuredलखनऊ

आजाद इंस्टिट्यूट ऑफ इंजिनियरिंग कॉलेज की बस पलटी, 15 स्टूडेंट घायल…

SI News Today

लखनऊ: शहर के आजाद इंस्टिट्यूट ऑफ इंजिनियरिंग ऐंड टेक्नॉलजी कॉलेज के छात्र बस से परीक्षा देने जा रहे थे। अचानक बस बंथरा इलाके में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 15 स्टूडेंट व कंडक्टर घायल हो गए। घायलों में 2 छात्राएं भी शामिल हैं। राहगीरों की मदद से पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें परीक्षा देने भेजा गया। कंडक्टर व एक छात्र की हालत गंभीर होने पर उन्हें लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। चालक के खिलाफ बंथरा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ये है पूरा मामला…
– सरोजनीनगर के बिजनौर स्थित आजाद इंस्टिट्यूट ऑफ इंजिनियरिंग ऐंड टेक्नॉलजी कॉलेज के 45 छात्र-छात्राएं को परीक्षा थी। उनका सेंटर कॉलेज मोहनलालगंज के सिसेंडी स्थित अंबालिका इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज था।

– बस को बंथरा के माती गांव निवासी मोहम्मद शादिक चला रहा था, जबकि कैंट के सदर निवासी क्लीनर शफीक (45) बस के दरवाजे पर खड़ा था। घायल छात्रों ने बताया, ”बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि बिजनौर-सिसेंडी रोड पर अनूपखेड़ा गांव पार करते ही वह अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे गड्ढे में पलट गई।”

– ”हादसा देख आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों के अलावा राहगीर मदद के लिए दौड़े और बस की खिड़कियां तोड़कर घायल छात्रों को बाहर निकाला। छात्रों के साथ बस का कंडक्टर शफीक भी चोटिल हो गया है।”

– ”15 छात्रों को ज्यादा चोटें आईं और दो को खरोंच आई है। हादसा होते ही बस चालक शादिक मौके से भाग निकला। हादसे की सूचना छात्रों ने आजाद इंजिनियरिंग कॉलेज प्रशासन को दी तो दूसरी बस भेजी गई।”

– ”पुलिस भी पहुंची और छात्रों को बिजनौर स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें परीक्षा देने के लिए सिसेंडी भेज दिया गया। गंभीर रूप से घायल कंडक्टर शफीक और छात्र अंसार मोहम्मद (20) को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।”

SI News Today

Leave a Reply